रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचे 50 महापौर, मंदिर निर्माण कार्य देखकर हुए गदगद

Published on : 05:32 PM Dec 18, 2021

धर्म नगरी अयोध्या पहुंचे 50 महापौर. प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी, श्रीराम जन्मभूमि, कनक भवन सहित अन्य धार्मिक स्थलों का किया दर्शन-पूजन. अभी 14 दिसंबर को बीजेपी शासित देश के 8 राज्यों के मुख्यमंत्री और 3 राज्यों के उप मुख्यमंत्रियों भी यहां पहुंचे थे दर्शन-पूजन करने.

अयोध्या : धर्म नगरी अयोध्या में शनिवार दोपहर देशभर के अलग-अलग महानगरों के 50 महापौर दर्शन करने पहुंचे. यहां उन्होंने प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी, श्रीराम जन्मभूमि, कनक भवन सहित अन्य धार्मिक स्थलों का दर्शन-पूजन किया. बता दें, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही, जहां श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है, वहीं विभिन्न राजनीतिक दल और अधिकारियों का भी लगातार दर्शन पूजन का सिलसिला जारी है. अभी 14 दिसंबर को बीजेपी शासित देश के 8 राज्यों के मुख्यमंत्री और 3 राज्यों के उप मुख्यमंत्रियों यहां दर्शन पूजन करने आए थे. इसी कड़ी में पहली बार एक साथ 50 की संख्या में महापौर अयोध्या पहुंचे हैं.

काशी में महापौर अधिवेशन के बाद अयोध्या पहुंचा है दल

बीते दिनों काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद महापौर का एक अधिवेशन काशी विश्वनाथ में था. इस अधिवेशन में अयोध्या के महापौर भी शामिल हुए. महादेव की नगरी से सभी महापौर भगवान राम की नगरी आए हैं. यहा हनुमानगढ़ी, कनक भवन और राम जन्मभूमि का दर्शन-पूजन किया. अयोध्या पहुंचे महापौर अयोध्या के विकास को लेकर भी प्रसन्न दिखे. साथ ही आइडियल सिटी के रूप में जिस तरीके से प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र काशी विश्वनाथ का विकास हुआ है, मुख्यमंत्री के हृदय में बसने वाली भगवान राम की नगरी का विकास हुआ है.

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_7528 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-2768023423230-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_7528 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-2768023423230-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_7528=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-2768023423230-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-2768023423230-0");googletag.pubads().refresh([slot_7528]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-2768023423230-0");googletag.pubads().refresh(); });
रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचे 50 महापौर

वहीं, कुछ उसी तर्ज पर बीजेपी शासित नगर निगम के महापौर को एक आइडियल सिटी बनाने के लिए प्रेरित भी किया गया है. अपने-अपने क्षेत्रों में जनता की सुविधाओं के लिए बेहतर विकास करें, इस उद्देश्य से सभी मेहमान महापौर को, काशी विश्वनाथ के बाद अयोध्या आमंत्रित किया गया था. अयोध्या पहुंचकर पूरे देश के महापौर प्रसन्न दिखे. अपने आराध्य की नगरी में आकर के महापौरों ने दर्शन पूजन किया और भगवान राम की जन्म स्थली पर बन रहे, भव्य मंदिर निर्माण का अवलोकन भी किया.

काशी में हुई स्वर्ग की अनुभूति, रामलला का दर्शन कर हुए धन्य

काशी से अयोध्या तक की सुखद यात्रा को देखते हुए पनवेल से महापौर डॉ कविता ने कहा पहली बार अयोध्या आई हूं. भगवान रामलला का दर्शन करके बहुत ही अच्छा लगा. प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी जी का धन्यवाद है, जिन्होंने पुरानी संस्कृति को संरक्षित रखकर के नव निर्माण का काम किया है. वाराणसी में घाटों का सुंदरीकरण व बाबा विश्वनाथ जी की आरती देखी. इतनी स्वक्षता और सुंदरता काशी में दिखी, मानों ऐसा अनुभूति हो रहा था कि स्वर्ग में आ गए हैं. उन्होंने कहा मोदी जी का बहुत ही अभिनंदन है.

इसे भी पढे़ं- शाहजहांपुर में बोले पीएम मोदी- UP+YOGI = बहुत UPYOGI Advertisement

Read More :

पनवेल की महापौर डॉ कविता ने कहा कि आम जनमानस की आस्था का केंद्र बाबा विश्वनाथ का मंदिर व भगवान रामलला का मंदिर भव्य बन रहा है. काशी में नगर निगम के अधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बहुत स्वागत किया. हमें किसी भी तरीके की कमी महसूस नहीं हुई. उन्होंने खुद कल के अपने वक्तव्य में प्रधानमंत्री ने कहा कि आप के सम्मान में यदि कोई कमी हो तो मैं एक बार कहना चाहती हूं कि जितना प्यार और स्नेह है यहां पर हम लोगों को मिला है, वह अभिभूत करने वाला है. हमारे आराध्य श्री रामचंद्र जी का भव्य मंदिर बनने जा रहा है. मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि भी जन सहयोग से प्राप्त हुई है, इसके लिए भी प्रधानमंत्री मोदी जी को धन्यवाद है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Next
Latest news direct to your inbox.