बलरामपुर में ब्लॉक प्रमुख की दबंगई, जमीनी विवाद में वरिष्ठ अधिवक्ता को पीटा

Published on : 04:55 PM Oct 11, 2021

बलरामपुर जिले के कांग्रेस नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के भतीजे और हरैया सतघरवा से ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह और उनके साथियों की गुंडई का मामला सामने आया है. उनके ऊपर जिले के एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने गंभीर आरोप लगाए हैं.

बलरामपुरः जिले के कांग्रेस नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के भतीजे और हर्रैया सतघरवा से ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह और उनके साथियों की गुंडई का मामला सामने आया है. उनके ऊपर न्यायालय में विचाराधीन जमीन पर कब्ज़ा करने, मारपीट करने और पुलिस आरक्षियों का मोबाइल छीनने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगा है. कोतवाली नगर पुलिस ने वरिष्ठ अधिवक्ता और पुलिसकर्मियों की तहरीर पर दो मुकदमें पंजीकृत करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_3476 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-392728340928-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_3476 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-392728340928-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_3476=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-392728340928-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-392728340928-0");googletag.pubads().refresh([slot_3476]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-392728340928-0");googletag.pubads().refresh(); });

मामला कोतवाली नगर से जुड़ा हुआ है. यहां पर पूरबटोला इलाके के रहने वाले सनातन देव त्रिपाठी की चुंगी नाके के पास जमीन है. जिसका मुकदमा सदर एसडीएम कोर्ट में विचाराधीन है. वरिष्ठ अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी के अनुसार, उन्हें सूचना मिली कि उनकी जमीन पर कोई जेसीबी से खुदाई करवा रहा है. वहां पर निर्माण करवा रहे थे, जिसके बाद वो मौके पर पहुंच गए. उन्होंने देखा कि उनकी जमीन पर काम चल रहा है, जिसके बाद उसे रुकवाने के लिए उन्होंने पुलिस बुलाई. पुलिस आरक्षियों के आने पर निर्माण कार्य रुक गया.

बलरामपुर में ब्लॉक प्रमुख की दबंगई
सनातन देव त्रिपाठी के अनुसार, बातचीत चल ही रही थी कि हर्रैया सतघरवा के ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह, जितेंद्र प्रताप सिंह और उनके 20 साथियों ने मारपीट शुरू कर दी. जिसमें वह घायल हो गए. विपक्षियों ने इस दौरान घटना का वीडियो बना रहे आरक्षियों से भी हाथापाई की और उनका मोबाइल छीन लिया.
थाना कोतवाली नगर बलरामपुर
वहीं, जब नगर कोतवाली में सनातन देव त्रिपाठी और अन्य अधिवक्ता केस दर्ज करवाने के लिए गए, तो कांग्रेसियों की भारी भीड़ जमा हो गई. कांग्रेसियों और अधिवक्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई. पुलिस ने किसी तरह मामला शांत करवाया और सनातन देव की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया.
सनातन देव त्रिपाठी, वरिष्ठ अधिवक्ता
उधर, मेवालाल चौकी पर तैनात सिपाही कन्हैयालाल का आरोप है कि वह अपने साथियों के साथ मौके पर गए थे. वहां पर आए ब्लॉक प्रमुख व उनके साथियों ने अभद्रता करते हुए उनका मोबाइल छीन लिया.सीओ सिटी वरुण कुमार मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिवक्ता की तहरीर पर हरैया सतघरवा के ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह, जितेंद्र प्रताप सिंह व उनके बीस अज्ञात साथियों के खिलाफ मारपीट करने, लूट करने, जान से मारने की धमकी देने व सरकारी कार्य में बाधा पहुचाने जैसी सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं, सिपाही की तहरीर पर इन्हीं लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और मोबाइल छीनने का केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है, आरोपियों की तलाश जारी है और विधिक कार्रवाई चल रही है.

इसे भी पढ़ें- थाने के सामने शव रखकर ग्रामीणों का हंगामा, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

दूसरी ओर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुज सिंह का कहना है कि इस तरह की कोई भी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं मौके पर नहीं था, सत्यता कुछ भी हो सकता है. लेकिन पुलिस अगर मुकदमा लिख रही है, तो दोनों पक्षों की लिखे. ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह का पक्ष लेने की कोशिश की गई, लेकिन उनका फोन नहीं मिला. Advertisement

Next
Latest news direct to your inbox.