CMS से DM की अभद्रता, शिकायती पत्र सोशल मीडिया पर वायरल

Published on : 03:49 PM Sep 19, 2021

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला अस्पताल के CMS से डीएम की अभद्रता मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. सीएमएस ने प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को एक शिकायती पत्र भेजा था, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बुलंदशहर: जिले में कुछ दिन पहले जिलाधिकारी द्वारा जिला अस्पताल के सीएमएस से अभद्रता करने का मामला सामने आया था. मामले में सीएमएस ने डीएम पर आरोप लगाते हुए प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को पत्र भेजकर शिकायत की थी, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सीएमएस डॉ. राजीव प्रसाद ने प्रमुख सचिव को भेजे गए पत्र में बताया है कि 9 सितंबर को कलेक्ट्रेट परिसर में मुख्यमंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जिला अस्पताल में भर्ती बुखार के मरीजों के संबंध में डीएम द्वारा सवाल पूछे गए, जिसका सम्मानपूर्वक जवाब दिया गया. आरोप है कि डीएम ने अभद्रता व अमर्यादित भाषा में डांटना शुरू कर दिया, जबकि पीसी में सीएमओ समेत जिला स्तरीय अन्य अधिकारी मौजूद थे. इस मामले में डीएम रविंद्र कुमार सिंह ने अपना पक्ष नहीं रखा है.

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_6287 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-1425077442697-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_6287 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-1425077442697-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_6287=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-1425077442697-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-1425077442697-0");googletag.pubads().refresh([slot_6287]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-1425077442697-0");googletag.pubads().refresh(); });
CMS से DM की अभद्रता
प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजा है. बुलंदशहर के सीएमएस डॉ. राजेंद्र प्रसाद की ओर से स्वास्थ्य महानिदेशक सहित उच्च अधिकारियों को भेजा गया है. इस पत्र में आरोप लगाया है कि सितंबर में डीएम ने उसके साथ अभद्रता की. उन्होंने पूरे मामले से प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ को भी अवगत कराया है. संघ ने मुख्यमंत्री चिकित्सा मंत्री को भी पत्र अभद्रता करने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वहीं बुलंदशहर में संघ के अध्यक्ष डॉ. आशीष प्रकाश ने कहा है कि डीएम को ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए. मामले की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है. कार्रवाई न होने पर आंदोलन करने की बात भी पत्र में कही गई है.


वहीं जिला अस्पताल के सीएमएस द्वारा चिकित्सक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के प्रमुख सचिव के अलावा स्वास्थ्य मंत्री महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, मेरठ मंडल आयुक्त, अपर निर्देशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सीएमएस प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के प्रदेश व जनपद अध्यक्ष और सचिव आदि को पत्र भेजा है.

मंत्री को चिट्ठी भेजने वाले सीएमएस डॉ. राजीव प्रसाद छुट्टी पर चले गए हैं. सीएमएस ने कहा कि वह डीएम के शब्दों से आहत हैं और चिकित्सा अवकाश पर हैं. उधर प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने भी डॉक्टर के समर्थन की बात कही है. सीएमएस डॉ. राजीव प्रसाद ने कहा कि स्वास्थ्य ठीक होने पर काम शुरू करेंगे. प्रदेश स्तर पर चिकित्सक महासंघ समेत कई कर्मचारी संगठन एक मंच पर आने को तैयार हो गए हैं. प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के अध्यक्ष डॉ. आशीष प्रकाश ने बताया कि संघ पूरी तरह से सीएमएस के साथ है. डीएम ने मामले में अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

इसे भी पढ़ें- बुलंदशहर डीएम की कॉफी टेबल बुक को मिला 'अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस' Advertisement

Next
Latest news direct to your inbox.