गरीब की थाली से वर्तमान सरकार ने गायब की दाल: मनोज पांडेय

Published on : 10:53 PM Sep 12, 2021

समाजवादी पार्टी ने रविवार को औरैया में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया. इस दौरान सपा नेता और पूर्व मंत्री मनोज पांडेय ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

औरैया : वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव होने है. जिसको लेकर प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज है. सभी राजनैतिक पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रही है. इस विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों की नज़र ब्राम्हण वोट पर है. इसी को लेकर रविवार को समाजवादी पार्टी ने औरैया जनपद में प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय व पूर्व मंत्री सनातन पांडेय ने सम्मेलन में शिरकत की. सम्मेलन के दौरान सपा नेता और पूर्व मंत्री मनोज पांडेय ने भाजपा व बसपा पर जमकर हमला बोला.

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_7892 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-2749657644060-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_7892 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-2749657644060-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_7892=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-2749657644060-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-2749657644060-0");googletag.pubads().refresh([slot_7892]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-2749657644060-0");googletag.pubads().refresh(); });

कानपुर-इटावा हाईवे पर स्थित साईं धाम में आयोजित समाजवादी पार्टी के प्रबुद्ध सभा सम्मेलन में पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडे ने कहा कि उत्तर प्रदेश का मुख्य समाज ब्राह्मण समाज यह जान रहा है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह ने परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित किया था. जिसे भाजपा ने निरस्त कर दिया. यह बड़ा सवाल है, कि भगवान परशुराम महापुरुष की श्रेणी में नहीं आते हैं. बल्कि हमारे शास्त्र वेद व पुराण यह बताते हैं कि भगवान परशुराम शिव जी के छठवे अवतार थे. आगे उन्होंने कहा कि 26000 संस्कृत के अध्यापकों को रोजी रोटी से जोड़ने का काम माननीय पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था. जिस समय वह स्वयं कैबिनेट मंत्री थे. उत्तर प्रदेश में सवर्ण यात्रा की मदद से देश भर में गरीब ब्राह्मणों को भेजने का काम किया है. आज दुःख के साथ उन्हें कहना पड़ रहा है कि ब्राह्मणों की हत्याएं, लूट व अपहरण हो रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि औरैया के बगल में महोबा में एक ब्राह्मण व्यापारी की हत्या कर दी गई. इसके साथ ही फिरौती की भी मांग की गई थी. जिसका मुकदमा अभी तक पंजीकृत नहीं हुआ है. आगे उन्होंने कहा कि इसी तरह से सीतापुर, झांसी, प्रयागराज आदि में भी ब्राह्मणों की हत्याएं हुई हैं. ब्राह्मणों के साथ साजिश की जा रही है.

औरैया में सपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रबुद्ध सम्मेलन का उनका यह चौथा चरण है. भाजपा व बसपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिकरू कांड में खुशी दुबे को 16 महीने तक कोई भी न्याय नहीं दिला पाया. जो लोग न्याय दिलाने की बात कर रहे हैं उनकी कुंभकरण की नींद 16 माह बाद टूट गई है. उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों की आवाज उठाने पर उनकी कई स्थानों पर गिरफ्तारी भी की गई. वर्ष 2012 से 2017 तक पूर्व मुख्यमंत्री माननीय अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश को विकास के नए आयाम तक पहुंचाने का काम किया है. प्रदेश के ब्राह्मणों को एकजुट होकर वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाने के लिए संकल्पित होने की महती आवश्यकता है. क्योंकि सपा में ही ब्राह्मणों का सम्मान सुरक्षित है.
सपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में लोगों की भीड़
वही सपा की अन्य नेताओं ने भी अपने संबोधन में प्रदेश सरकार पर आरोप प्रत्यारोप किए हैं. इससे पूर्व कार्यक्रम के आयोजक डॉक्टर आलोक पांडे तथा सपा पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि का फूल मालाओं से भव्य स्वागत करने के साथ ही भगवान श्री परशुराम का प्रिय शस्त्र फरसा, गदा व परशुराम जी की प्रतिमा भेट की. कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रुप से पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया, प्रदीप यादव, सपा जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अवधेश भदौरिया, अशोक यादव, अंजली अवस्थी, संयोगिता दीक्षित , राजा तिवारी, अजय तिवारी, राम कुमार दुबे समेत बड़ी संख्या में प्रबुद्ध वर्ग के लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें : सड़क पर दरिया है, डूबकर जाना है ! Advertisement

Next
Latest news direct to your inbox.