Chitrakoot : पिकनिक पर आए चार युवक सबरी जलप्रपात में डूबे, तीन की हुई मौत

Published on : 08:24 PM Jul 18, 2021

चित्रकूट में शवरी जलप्रपात घूमने आए 4 युवक यहां जलप्रपात के तेज बहाव में बह गए हैं. इसमें 3 युवकों की मौत हो गई. एक युवक को गोताखोर की मदद से बचा लिया गया. मामला मारकुंडी थाना क्षेत्र के शवरी जलप्रपात का है. यहां बांदा जिले के अतर्रा के रहने वाले दो दर्जन से भी ज्यादा युवक चित्रकूट के शवरी जलप्रपात घूमने आए हुए थे.

चित्रकूट : बांदा के अतर्रा से मानिकपुर विकासखंड के टिकरिया स्थित सबरी जलप्रपात घूमने आए चार युवक डूब गए. हालांकि इस दौरान बचाव कार्य शुरू करके एक को सकुशल पानी से बाहर निकल लिया गया. वहीं तीन युवकों की मौत हो गयी. बचाए गए युवक का इलाज मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में चल रहा है.

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_2003 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-7111604325290-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_2003 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-7111604325290-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_2003=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-7111604325290-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-7111604325290-0");googletag.pubads().refresh([slot_2003]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-7111604325290-0");googletag.pubads().refresh(); });

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार सुबह अतर्रा से पिकनिक मनाने चार युवक शबरी जलप्रपात आए. नहाने के लिए पानी में उतरे. इसी दौरान पैर फिसलने से चारो युवक गहरे पानी में डूब गए. स्थानीय लोगों की मदद से एक युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. जीवित बचे युवक आकाश ने बताया कि चारो का पैर फिसल गया. चारो डूब गए. वहीं, किसी तरह लोगों की मदत से उसे बचाया गया.

चित्रकूट में शवरी जलप्रपात घूमने गए 4 युवक सैलानी तेज बहाव में बह गए हैं. इसमें 3 युवकों की मौत हो गई. एक युवक को गोताखोर की मदद से बचा लिया गया. मामला मारकुंडी थाना क्षेत्र के शवरी जलप्रपात का है. यहां बांदा जिले के अतर्रा के रहने वाले दो दर्जन से भी ज्यादा युवक चित्रकूट के शवरी जलप्रपात घूमने आए हुए थे. Advertisement

यह भी पढ़ें : चित्रकूट के बाद अब वृंदावन में रणनीति तैयार कर रहा संघ, दो दिवसीय कार्यशाला की हुई शुरुआत

इनमें से चार युवकों का पैर पानी में फिसल गया और जलप्रपात में तेज बहाव के कारण वे बह गए. शोर सुनकर लोगों ने चारों युवकों को बचाना चाहा. पुलिस को बुलाकर गोताखोरों और स्थानीय लोगों की मदद से युवकों को खोजवाना शुरू कर दिया. इस दौरान पीयूष उर्फ लाला की डेड बॉडी मिली.

मोहित और साहिल साहू को गंभीर हालत में इलाज के लिए मजगवा मध्यप्रदेश भेजा गया जहां दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई. कुल मिलाकर इस घटना में 3 लोगों की मौत हुई और चौथे युवक आकाश को गोताखोरों और स्थानीय ग्रामीणों ने सकुशक बचा लिया.

पुलिस ने युवक को मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. यह पहली घटना नहीं है. इसके पूर्व भी इसी जगह डूबकर कई लोगों की मौत हो चुकी है. बावजूद उसके जिला प्रशासन ने घटनाओं से सीख नहीं ली और एक बार फिर यहां घटना हुई.

मुख्यमंत्री ने गहरा शोक व्यक्त किया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद चित्रकूट की घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पीड़ित परिजनों को नियमानुसार अनुमन्य राहत राशि प्रदान करने का निर्देश दिया है.

Next
Latest news direct to your inbox.