Honor Killing: भाई निकला बहन का हत्यारा, आपत्तिजनक हालत में देख दबाया था गला

Published on : 04:35 PM Oct 02, 2021

बाराबंकी में 29 सितंबर की शाम मृत पाई गई किशोरी की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि, उसके सगे भाई ने फुफेरे भाई के साथ आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद की थी. पुलिस ने हत्यारोपी भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में हॉरर किलिंग (honor killing) का एक मामला सामने आया है. यहां के एक किशोर ने अपनी सगी बहन को अपने फुफेरे भाई के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया. बस,इसे अपमान महसूस करते हुए किशोर ने हत्या करने का फैसला कर लिया और उसने अपनी बहन की हत्या कर डाली. शुरुआत में किशोरी की मौत सांप काटने से मानी गई, लेकिन पोस्टमार्टम के बाद इस हत्याकांड का राजफाश हो गया. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को बाल अपचारी भाई और आरोपी रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है.




बताते चलें कि असंदरा थाना क्षेत्र के एक गांव में 29 सितंबर की शाम को एक किशोरी का शव खेत में पड़ा पाया गया. मृतका रोज अपनी मां के साथ खेत में लगे खीरे की फसल की रखवाली करने जाती थी, लेकिन 29 सितंबर को उसकी मां की तबियत खराब हो गई थी. लिहाजा, वो दोपहर में ही घर वापस लौट आई थी. मृतका अकेले खेत में थी. जब वो देर शाम तक नहीं लौटी तो खेत में जाकर देखा गया तो उसका शव पाया गया. परिजनों ने समझा कि सांप के काटने से उसकी मौत हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की बात निकल कर आई. इसके बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू की.

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_985 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-8015042287028-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_985 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-8015042287028-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_985=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-8015042287028-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-8015042287028-0");googletag.pubads().refresh([slot_985]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-8015042287028-0");googletag.pubads().refresh(); });
जानकारी देते एडिशनल एसपी मनोज पांडेय.
मैनुअल इंटेलिजेंस, वादी से पूछताछ और घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण के बाद जब पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ी तो इस हत्याकांड से पर्दा उठ गया. इस मामले में पुलिस ने अयोध्या जिले के मवई थाना और कस्बा निवासी बनवारी और मृतका के छोटे नाबालिग भाई को गिरफ्तार कर लिया.


इसे भी पढ़ें-एक मां ऐसी भी: हॉरर किलिंग का शिकार बेटे की प्रेमिका का किया कन्यादान, फिल्म सरीखी है ये कहानी


कुछ यूं निकला मामला

दरअसल, अभियुक्त बनवारी मृतका किशोरी का फुफेरा भाई है. तकरीबन 20 दिनों से बनवारी अपने मामा के घर रहकर लोगों के खेत लीज पर लेकर उनमें केला लगवाने का काम कर रहा था. यहां रहते हुए उसके संबंध अपनी नाबालिग ममेरी बहन से हो गए थे. घटना से दो दिन पहले मृतका का सगा भाई छत पर सो रहा था. रात में जब वो मोबाइल चार्ज करने छत से नीचे उतर कर घर के अंदर आया तो अपनी बहन और फुफेरे भाई को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. बस यहीं से उसने अंदर ही अंदर अपमान का घूंट पीकर हत्या करने का फैसला कर लिया. घटना वाले दिन नाबालिग भाई को ये मालूम था कि उसकी मां खेत से लौट आई है और उसकी बहन खेत पर अकेली है. लिहाजा, वो खेत पहुंचा और गला दबाकर हत्या कर दी. Advertisement

इसे भी पढ़ें-हॉरर किलिंग का मामलाः हत्या के बाद पकड़े जाने पर भी पुलिस को गुमराह करता रहा आरोपी

Next
Latest news direct to your inbox.