दुनिया को आतंक और अराजकता से बचाना है तो भगवान राम के दिखाए रास्ते पर चलना होगाः मुख्तार अब्बास नकवी

Published on : 09:24 PM Oct 15, 2021

यूपी के रामपुर में विजयादशमी पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया को आतंकवाद से बचाना है तो भगवान राम के बताए रास्ते पर चलना होगा.

रामपुरः कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी विजयादशमी पर जिले में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कैबिनेट मंत्री सपसे पहले सनातन रामलीला ग्राउंड पहुंचे जहां पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष ने उनका जोरदार स्वागत किया. कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंच पर बैठकर रामलीला ग्राउंड लगे मेले को देखा. वहीं, उन्होंने ग्राउंड में जाकर राम और रावण का तिलक किया. इसके बाद उन्होंने गुब्बारे छोड़कर रामलीला का शुभारंभ किया.

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_4297 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-4319148987368-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_4297 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-4319148987368-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_4297=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-4319148987368-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-4319148987368-0");googletag.pubads().refresh([slot_4297]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-4319148987368-0");googletag.pubads().refresh(); });
कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास.
इस दौरान मंच से जनता को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सबसे पहले सभी को विजयदशमी की बधाई दी. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भारत पूरी दुनिया का ऐसा देश है जो हर वर्ष अहंकार, आतंकवाद, अराजकता के खात्मे का संकल्प आज के दिन लेता है. यह रावण उसी अहंकार, आतंकवाद और अराजकता का प्रतीक माना जाता है. उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया अगर सबसे ज्यादा संकट से गुजर रही है तो वह आतंकवाद. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भगवान राम ने जो पूरी दुनिया के सामने संदेश और सबक रखा है, वह साफ सबक है. भगवान राम ने इंसानियतऔर मानवता को बचाने का संदेश दिया है. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अगर दुनिया को आतंक, अहंकार और अराजकता से बचाना है, तो वही रास्ता बनाना होगा जो भगवान राम ने हमें दिखाया है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम भी नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ नेतृत्व में हमारे साधु-संतों के प्रयासों से शुरू हो गया है. इस दौरान रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सहित सभी लोग और भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें-एक ऐसी रामलीला...जहां लंकेश बने तीन कलाकारों की अब तक हो चुकी है मौत

बता दें कि शारदीय नवरात्रि के नौ दिन समाप्त होने के बाद दसवें दिन दशहरा मनाया जाता है. दशहरा का यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन भक्त मां दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन करते हैं. हिंदू पंचांग के मुताबिक आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दसवीं तिथि को दशहरा मनाया जाता है. मान्यता है कि दशहरे के दिन ही प्रभु श्रीराम ने रावण का संहार किया था, इसलिए इस दिन को विजयादशमी भी कहा जाता है. दशहरे के दिन जगह-जगह पर मेले का आयोजन होता है, साथ ही रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले फूंके जाते हैं. असत्य पर सत्य की जीत के इस प्रतीक के दिन लोग अपने मित्रों, परिजनों और रिश्तेदारों को संदेश भेजकर शुभकामनाएं देते हैं. Advertisement

Next
Latest news direct to your inbox.