राजा भैया का विपक्ष पर निशाना, कहा- मेरी तो पैदाइश ही भगवान श्रीराम के शरण में हुई है

Published on : 10:58 PM Oct 27, 2021

विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने एक बार फिर से विपक्ष पर निशाना साधा. अपने अयोध्या दौरे को लेकर उन्होंने कहा- वो उन लोगों में से नहीं हैं जो चुनाव के वक्त भगवान श्रीराम की शरण में जाते हैं. उनकी तो पैदाइश ही श्रीराम के शरण में हुई है.

हाथरस : जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने बुधवार को एक बार फिर से विपक्ष पर निशाना साधा. अपने हाथरस दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि वह उन लोगों में से नहीं जो कभी भगवान राम की शरण में नहीं गए, और अब चुनाव आने पर उनकी शरण में जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह पैदाइश से ही भगवान श्रीराम की शरण में हैं. अपने अयोध्या दौरे को लेकर उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव कारणों से वह अयोध्या नहीं गए थे. भगवान श्रीराम हमारे आराध्य हैं, हमारे ईष्ट हैं. हम हर काम शुरू करने से पहले उनका आशीर्वाद लेते हैं.


'प्रदेश में 100 से अधिक सीटें चिन्हित की गई हैं'

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_5407 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-1258940718616-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_5407 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-1258940718616-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_5407=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-1258940718616-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-1258940718616-0");googletag.pubads().refresh([slot_5407]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-1258940718616-0");googletag.pubads().refresh(); });


हाथरस में एक कार्यक्रम में मंच से बोलते हुए जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 100 से अधिक सीटें चिन्हित की गई हैं. जिन पर जनसत्ता दल के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. मंच पर अपने संबोधन के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा- उनकी पार्टी की गठबंधन को लेकर अभी किसी दल से कोई वार्ता नहीं हुई है, जब भी होगी उसकी जानकारी जरूर देंगे. उन्होंने बताया कि जिन 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, उन सीटों का खुलासा किया जाएगा. किसी पार्टी से टक्कर के सवाल पर उन्होंने कहा कि अलग-अलग विधानसभाओं में अलग-अलग समीकरण है. अलग-अलग दल हैं. प्रदेश में हर विधानसभा में एक जैसे समीकरण नहीं होते हैं.

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया

'महिलाओं की भागीदारी प्रतिशत में नहीं बांटी जा सकती'


Advertisement

Read More :

पार्टी में महिलाओं की भागीदारी पर उन्होंने कहा- उनकी पार्टी में जो महिलाएं प्रत्याशी हैं वो कर्मठ महिला प्रत्याशी हैं. लेकिन उन्हें प्रतिशत में नहीं बांटा जा सकता है. जो पार्टियां इस तरह की घोषणा कर रही हैं, उनका वजूद क्या है देखने वाली बात है. विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में क्या किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलेगा, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी 2022 का चुनाव दूर है. पहले प्रत्याशी फाइनल हों, किस दल का किससे गठबंधन हो रहा है ये महत्वपूर्ण बातें हैं. पार्टियां विधानसभा के उम्मीदवार की घोषणा करें जो अभी नहीं हुई है, इसके बाद ही कुछ बताया जा सकता है.


इसे भी पढे़ं-ओवैसी पर वसीम रिजवी का बड़ा हमला, हिंदुओं के कत्ल की पूछी तारीख


'बढ़ती महंगाई चिंता का विषय'


महंगाई को उन्होंने बहुत ही चिंता का विषय बताया. उन्होंने कहा कि इस महंगाई पर वह सदन में भी बोले थे और अपने क्षेत्र में भी. मीडिया के सामने भी कह रहे हैं कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है वह चिंताजनक है. राजा भैया ने बताया कि किसान, बेरोजगारी उनकी पार्टी के मुद्दे रहे हैं. उन्होंने साफ किया कि दिल्ली और उसके आसपास जो लोग आंदोलन कर रहे हैं, वह आम किसानों से अलग हैं. आम किसान अपने खेतों में काम कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी किसानों के क्रियाकलाप को उन्होंने आंदोलन नहीं बल्कि राष्ट्र विरोधी बताया. लखीमपुर की घटना को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बहुत ही दुखद बताया.


जनसत्ता दल के मुखिया रघुराज प्रताप सिंह आगरा से अपनी यात्रा को नोएडा तक ले जाते समय मथुरा टोल प्लाजा पर कार्यकर्ताओं से मिले. यहां भी उन्होंने मीडिया से वार्ता किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की महिलाओं को 40% आरक्षण वाला फार्मूला धरातल पर सही मायने में लागू होता हुआ नहीं दिख रहा है, इसके कोई मायने भी नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है. महिलाएं पुरुषों के बराबर का अधिकार रखती हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दौरान सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए हैं. साथ ही योगी सरकार के कार्यकाल को रामराज से तुलना करने पर कहा- रामराज केवल भगवान श्रीराम ही ला सकते हैं, इंसान के बस की बात नहीं है.

उन्होंने कहा कि श्रीराम को आदर्श मानकर उनके रास्ते पर चला जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने कई सरकारों के साथ निर्दलीय रूप से कार्य किया है. लेकिन अब पार्टी बनाने के बाद कोविड महामारी में कार्यकर्ताओं से संपर्क नहीं हो पाया था. अब अपने दल के कार्यकर्ताओं और जनता से मिल रहे हैं. महंगाई पर उन्होंने कहा- आम जनता के लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. चाहे वह तेल की कीमतें हो या और सरसों का तेल हो. सभी की कीमतें बढ़ी हुई हैं, जिससे आम जनता परेशान है. वहीं गठबंधन के सवाल पर राजा भैया ने अपने पत्ते नहीं खोले.


बुलंदशहर पहुंची राजा भैया की जन संकल्प यात्रा


जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भैया की जनसंघ यात्रा रैली बुधवार को बुलंदशहर पहुंची. इस दौरान जिले के खुर्जा NH-91 पर कार्यकर्ताओं ने राजा भैया का जोरदार स्वागत किया. यहां पर राजा भैया ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. जन संकल्प यात्रा को लेकर राजा भैया ने कहा- जनता का अपार सहयोग मिल रहा है. जितना मैंने सोचा नहीं था, उससे कहीं ज्यादा मुझे बुलंदशहर की जनता का प्यार मिला. वरिष्ठ जनों, बुजुर्गों और जवानों का पार्टी के प्रति जोश देखने को मिला. उनका कहना था आने वाले 2022 के चुनाव में जनसत्ता दल जबरदस्त उपस्थिति दर्ज कराएगी.


Next
Latest news direct to your inbox.