झांसी की बिटिया शैली सिंह और अंजू बॉबी जॉर्ज का हुआ जबरदस्त स्वागत

Published on : 10:59 PM Oct 17, 2021

वीरता की नगरी झांसी की शैली सिंह आज केन्या के नैरोबी में अंडर -20 अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में लंबी कूद वर्ग में रजत पदक हासिल पर देश और झांसी का नाम रोशन कर आज झांसी आईं. इस मौके पर झांसीवासियों ने उनके और उनकी गुरू पद्मश्री एवं लंबी कूद की पूर्व विश्व चैंपियन अंजूबॉबी जॉर्ज का जबरदस्त स्वागत किया.

झांसी: केन्या के नैरोबी में अंडर -20 अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में लंबी कूद वर्ग में रजत पदक हासिल कर देश और झांसी का परचम लहराने वाली शैली सिंह और उनकी कोच अंजू बॉबी जॉर्ज का उनके गृह जनपद में भव्य स्वागत और सम्मान किया गया. जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से यहां दीनदयाल सभागार में आयोजित समारोह में प्रशासन,राजनीति, खेलों और समाजसेवा के क्षेत्र में काम करने वाले गणमान्यों द्वारा दोनों खिलाडियों का सम्मान किया.इस मौके पर वैद्यनाथ आयुर्वेद भवन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से शैली को दो लाख की धनराशि प्रदान की गई और साथ ही घोषणा की कि जब तक वह खेलेंगी उन्हें हर साल यह राशि मुहैया करायी जायेगी. कार्यक्रम में मौजूद पूर्व राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्रपालसिंह यादव ने शैली को एक लाख का चेक और क्रभको की ओर से जीवनभर उन्हें सुख सुविधाएं मुहैया कराने का संकल्प लिया गया.

Advertisement

window.googletag = window.googletag || {cmd: []}; googletag.cmd.push(function() {var userAgent = window.navigator.userAgent.toLowerCase();var Andrioid_App = /webview|wv/.test(userAgent);var Android_Msite = /Android|webOS|BlackBerry|IEMobile|Opera Mini/i.test(navigator.userAgent);var iosphone = /iPhone|iPad|iPod/i.test(navigator.userAgent);var is_iOS_Mobile = /(iPhone|iPod|iPad).*applewebkit(?!.*version)/i.test(navigator.userAgent); if ( Andrioid_App == true || iosphone == true ) {console.log("Mobile"); var slot_4905 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-APP-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-533398032041-0").addService(googletag.pubads());}else if(Android_Msite == true || is_iOS_Mobile == true){console.log("m site"); var slot_4905 = googletag.defineSlot("/175434344/ETB-MDOT-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-300x250-1", [300, 250], "div-gpt-ad-533398032041-0").addService(googletag.pubads());}else{console.log("Web"); var slot_4905=googletag.defineSlot("/175434344/ETB-ADP-Hindi-uttar-pradesh-State-lucknow-728x90-1", [728, 90], "div-gpt-ad-533398032041-0").addService(googletag.pubads());} googletag.pubads().enableSingleRequest();googletag.pubads().collapseEmptyDivs();googletag.enableServices(); googletag.display("div-gpt-ad-533398032041-0");googletag.pubads().refresh([slot_4905]);googletag.pubads().setCentering(true); });
googletag.cmd.push(function() { googletag.display("div-gpt-ad-533398032041-0");googletag.pubads().refresh(); });

इस दौरान समाजवादी पार्टी के ही नेता और स्पेस मून सिटी के डायरेक्टर दीपनारायण सिंह यादव ने भी शैली को एक लाख का चेंक भेेंट किया.साथ ही झांसी की उभरती खिलाड़ी को राकेश बघेल, माउंट लिट्रा स्कूल प्रशासन, ऋषभ सरावगी मेमोरियल व गहोई समाज फाउंडेशन, पूर्व विधायक कैलाश साहू, विकास साहू और प्रभात कुमार आदि ने भी सम्मान राशि भेंट की. कार्यक्रम में जिला एथलेटिक्स संघ को भी खिलाड़ियों को तराशने के लिए अजीम की ओर से सहायता राशि भेंट की गयी.

इस स्वागत से अभिभूत शैली ने सभी का आभार प्रकट किया और इसी तरह से उसका मनोबल बढ़ाते रहने की अपील की. इस दौरान पद्मश्री अंजू बॉबी जॉर्ज ने साफ किया कि इस क्षेत्र से यदि और भी प्रतिभाएं सामने आती हैं तो वह और उनके पति रॉबर्ट जॉर्ज अपनी अकादमी के माध्यम से उनकी भी मदद करेंगे. उन्होंने साफ किया कि शैली ने यह मुकाम हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है और उम्मीद जतायी कि वह आगे भी हमारा और अपनी जन्मभूमि के सम्मान के लिए और भी कड़ी मेहनत करेगी. इस दौरान कार्यक्रम में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, महापौर रामतीर्थ सिंघल , बसपा नेता अनुराधा शर्मा, सांसद प्रतिनिधि अतुल अग्रवाल,पूर्व राज्यसभा सांसद और क्रभको के चेयरमैन चंद्रपाल सिंह यादव, सपा नेता और स्पेसमून सिटी के डायरेक्टर दीपनारायण सिंह यादव,भाजपा नेता प्रदीप सरावगी, जिला एथलेटिक्स संघ के असद उल्ला खां,अर्जुन सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे. Advertisement

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर हिंसा : मंत्री की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसएकेएम का 18 अक्टूबर को 'रेल रोको' आंदोलन

Next
Latest news direct to your inbox.